Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > यूपी के इन पांच जिलो में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौत, अमित शाह रख रहे है नजर

यूपी के इन पांच जिलो में कोरोना से हुई सबसे ज्यादा मौत, अमित शाह रख रहे है नजर

0
628

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. यूपी में कोरोना वायरस के नए 630 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. यूपी में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है. उत्तर प्रदेश के पांच एसे जिले है जहां पर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौते हुई हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अब इस पर सीधी नजर रख रहे हैं और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सीधे संपर्क मे हैं.

यूपी में कोरोना वायरस के अब तक 15 हजार से भी ज्यादा पॉजिटिव केस हैं. यूपी में कोरोना महामारी से 465 लोगो की मौत हो चुकी हैं. यूपी में सबसे ज्यादा मौत मेरठ में हुई हैं. मेरठ में इस महामारी से 77 लोगो ने अपनी जान गवाई है. जब कि आगरा मे भी 72 लोगो की मौत हुई है. कानपुर में 27, गाजियाबाद में 26, अलीगढ़ में 20 मौत हुई है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर कहा कि, अब तक राज्य में कोरोना वायरस की जांच के लिए 5 लाख से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. प्रतिदिन लगभग 18,000 टेस्ट किए जा रहे हैं। 20 जून तक इसे बढ़ाकर 20,000 किए जाने का लक्ष्य है। इस समय प्रदेश में 503 कोविड अस्पताल क्रियाशील हैं, इनमें कुल 1,01,236 बेड उपलब्ध हैं.

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि, अभी प्रदेश में कुल 1लाख 1हज़ार 236 बेड उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री जी ने आदेश दिया है कि जल्द ही लगभग डेढ़ लाख बेडों की तैयारी कर ली जाए. इस महीने के अंत तक एक दिन में 25000 टेस्टिंग करने का उद्देश्य है। मुख्यमंत्री कोविड केयर फंड से ही भुगतान कर इन टेस्टिंग मशीनों को खरीदा जा रहा है.