Uttar Pradesh Exclusive > हमारी जरूरते > बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा, 7 दिनों में 100% मरीजों के ठीक होने का दावा

बाबा रामदेव ने लॉन्च की कोरोना की दवा, 7 दिनों में 100% मरीजों के ठीक होने का दावा

0
365

देश में जारी कोरोना संकट के बीच बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने एक उम्मीद की किरण जगाई है. योग गुरु रामदेव ने आयुर्वेदिक दवा से कोरोना के इलाज का दावा किया है. पतंजलि ने मंगलवार को कोरोनिल नाम से टैबलेट लॉन्च की. इस दौरान रामदेव ने कहा कि कोरोनिल में गिलोय, तुलसी और अश्वगंधा हैं जो इम्युनिटी बढ़ाते हैं. यह दवा क्रॉनिक बीमारियों से भी बचाव करती है.

इस दवा को पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (निम्स) यूनिवर्सिटी, जयपुर ने मिलकर तैयार किया है. रामदेव का दावा है कि कोरोनिल की क्लीनिकल केस स्टडी में 280 मरीजों को शामिल किया. 100 लोगों के ऊपर क्लीनिकल कंट्रोल ट्रायल की गई. 3 दिन के अंदर 69% मरीज पॉजिटिव से निगेटिव हो गए और 7 दिन के अंदर 100% रोगी ठीक हो गए. और सबसे बड़ी बात रही कि इस दौरान मरने वालों की दर 0% रही. यानी इस दौरान किसी की मृत्यु नहीं हुई.

इस मौके पर रामदेव ने कहा, “पूरा देश और दुनिया जिस पल की प्रतीक्षा कर रहा था, आज हम ये घोषणा करता हैं कि कोरोना की दवा तैयार हो गई है. पूरी दुनिया एविडेंस बेस्ड मेडिसिन के ऊपर ही काम कर रही है. प्रोफेसर बलबीर सिंह तोमर और हमारे आचार्य जी के संयुक्त प्रयास से कोरोना की दवा तैयार हुई है.”

 

रामदेव ने कहा कि शरीर में ऑक्सीजन की कमी होने पर श्वासारि देने से फायदा होता है. यह दवा सर्दी, खांसी, जुकाम को भी एक साथ डील करती है. यह मुलेठी, शहद, अदरक और तुलसी जैसी 16 जड़ी-बूटियों से बनी है. अणुतेल नाक में डालना होता है. ये भी कोरोना से बचाव करता है.