Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > केंद्र सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम नियंत्रित करे- मायावती

केंद्र सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम नियंत्रित करे- मायावती

0
92

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश में पेट्रोल- डीज़ल की बढ़ती किंमतो और चीन मुद्दे पर अपनी बात रखी. मायावती ने केंद्र सरकार को महंगाई को कम करने का अनुरोध भी किया.

बसपा प्रमुख मायावती ने चीन के साथ लड़ाई को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला. मायावती ने कहा कि, चीन के मुद्दे को लेकर इस समय देश में कांग्रेस और भाजपा के बीच में आरोप-प्रत्यारोप की जो घिनौनी राजनीति की जा रही है वो वर्तमान में कतई उचित नहीं है. इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है. इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं.

मायावती ने पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम का मुद्दा भी उठाया. मायावती ने कहा कि, इन दोनों की लड़ाई में पेट्रोल और डीज़ल का जो सबसे गर्म मुद्दा है कहीं न कहीं दब रहा है। मेरा केंद्र सरकार को यही कहना है कि वो पेट्रोल और डीज़ल के दाम नियंत्रित करे.

साथ ही मायावती ने यूपी की योगी सरकार और केंद्र सरकार पर गरीबो की मजाक को लेकर हमला बोला. मायावती ने कहा कि, जमीनी स्तर से मिल रही रिपोर्ट के हिसाब से गरीब कल्याण योजनाओं की पब्लिसिटी तो बहुत हो रही है पर इसका लाभ गरीब और जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच रहा है. हर राज्य में योजनाओं का लाभ सत्ता पक्ष के लोगों को ही मिल रहा है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि, दलगत राजनीति से ऊपर उठ हमने हमेशा देशहित के मुद्दों पर केंद्र सरकार का साथ दिया है. चीन के मुद्दे पर बसपा भाजपा के साथ खड़ी है. मैं कांग्रेस पार्टी को बता देना चाहती हूं कि बसपा न तो कभी किसी पार्टी की प्रवक्ता रही है न भविष्य में रहेगी.