Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > बच्चियों से छेड़खानी करने वाले अपराधियों के पोस्टर चौराहे पर लगाएं: सीएम योगी

बच्चियों से छेड़खानी करने वाले अपराधियों के पोस्टर चौराहे पर लगाएं: सीएम योगी

0
235

उत्तर प्रदेश में बच्चियों और महिलाओं के साथ हो रहे गलत व्यावहार को लेकर राज्य की योगी (CM Yogi) सरकार अब सख्ती से निपटने जा रही है. प्रदेश में अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने नया फरमान जारी किया है. अब राज्य में बच्चियों के साथ रेप करने वाले, छेड़खानी करने वाले और यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे.

मालूम हो कि ये काम उसी तर्ज पर किया जाएगा जैसे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले आरोपियों के पोस्टर शहरों के प्रमुख चौराहों पर लगाए गए थे.

इस आदेश के तहत अब महिलाओं से दुर्व्यवहार करने वालों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाएगा. सरकार का कहना है कि ऐसा कदम इसलिए उठाया जा रहा है जिससे कि महिलाओं व बच्चियों से दुर्व्यवहार करने वालों को पूरा समाज जान सके.

क्या है सीएम का आदेश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं. ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे.

यह भी पढे: साली ने जीजा को भरे बाजार दौड़ाकर चप्पलों से पीटा, वजह जान कर हो जाएंगे हैरान

योगी (CM Yogi) ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा.

एंटी रोमियो स्क्वायड की तर्ज पर काम

सीएम (CM Yogi) ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है. आदेश के मुताबिक, जिस तरह एंटी रोमियो स्क्वायड ने मनचलों और महिलाओं के साथ अपराध करने वालों की कमर तोड़ी, वैसे ही राज्य के हर जिले की पुलिस अभियान चलाती रहे. कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे. सीएम ने कहा है कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए.