Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, महंत गोपाल दास से भी मिले

राम मंदिर निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, महंत गोपाल दास से भी मिले

0
195

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर निर्माण का जायजा लिया. अयोध्या पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे. सीएम योगी बारिश के कारण अपने तय कार्यक्रम से लगभग 2 घंटे की देरी से अयोध्या पहुंचे थे.

इस दौरान सीएम योगी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और मरीजों का हालचाल भी पूछे. इसके बाद योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने पहले अधिकारियों के साथ अयोध्या के विकास को लेकर बैठक की और उसके बाद पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की. सर्किट हॉउस के बाद योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करने पहुंचे.

इसके बाद योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन करने पहुंचे. वहां उन्होंने राम मंदिर निर्माण की व्यवस्थाओं और तैयारियों का जायजा लिया. साथ ही राम जन्मभूमि परिसर स्थित नवग्रह वाटिका में ग्रहों के अनुरूप पौधरोपण भी किया. इस दौरान उन्होंने कई पौधे लगाए. इस दौरान उन्होंने हनुमानगढ़ी में जाकर दर्शन-पूजन किया.

कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से मुख्यमंत्री जन्मभूमि परिसर में स्थापित रामलला के अस्थायी मंदिर के भीतर नहीं गए और बाहर से रामलला को नमन किया. वहीं पर रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने उन्हें रामनामी भी ओढ़ाई. रामलला का दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए रवाना हो गए.