Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता-भाई धरने पर बैठे, राहुल बोले- जंगलराज ने युवती को मार डाला

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के पिता-भाई धरने पर बैठे, राहुल बोले- जंगलराज ने युवती को मार डाला

0
122

यूपी के हाथरस जिले में 19 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था. मंगलवार को हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang rape) की पीड़ित किशोरी ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. इसके बाद से लगातार आरोपियों को लेकर लोगों में गुस्सा भरा हुआ है. तमाम दलों के नेता भी इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

इसी बीच हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang rape) पीड़िता के पिता और भाई सफदरजंग अस्पताल में धरने पर बैठे गए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि हमारी अनुमति के बिना शव को अस्पताल से ले जाया गया. हमें कोई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं मिली. हमने किसी कागजात पर हस्ताक्षर नहीं किए. परिवार का कहना है कि हमारी अनुमति के बिना अस्पताल शव को कैसे ले जा सकता है.

पीड़िता के भाई के मुताबिक, पिता ने एंबुलेंस ड्राइवर से बात की है. एंबुलेंस यमुना एक्सप्रेस वे को पार कर चुकी है. पिता ने ड्राइवर से वापस आने और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट दिखाने को कहा है. अगर ये सब नहीं होता है तो हाथरस में शव को कोई भी स्वीकार नहीं करेगा.

कांग्रेस ने उठाए सवाल

उधर कांग्रेस इस मामले को लेकर लगातार सवाल खड़े कर रही है. महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन किया तो यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने पीड़िता के परिजनों से बात की. कांग्रेस नेता अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के वर्ग-विशेष जंगलराज ने एक और युवती को मार डाला. उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा कि सरकार ने कहा कि ये फेक न्यूज है और पीड़िता को मरने के लिए छोड़ दिया. राहुल गांधी ने इसके लिए यूपी सरकार की आलोचना करते हुए लिखा है कि न तो ये दुर्भाग्यपूर्ण घटना फेक थी, ना ही पीड़िता की मौत और ना ही सरकार की बेरहमी.

क्या है पूरा मामला

दरअसल ये पूरी वारदात (Hathras Gang rape) 14 सितंबर को चंदपा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी. चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म (Hathras Gang rape) किया था और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की थी, इस दौरान उसकी जीभ कट गई थी. इसके बाद से ही लड़की की गंभीर बनी हुई थी. इस घटना को लेकर पूरे देश में गुस्सा है और तमाम लोगों और नेताओं ने दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है.