Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > हाथरस: पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर फूटा गुस्सा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हाथरस: पीड़िता के अंतिम संस्कार को लेकर फूटा गुस्सा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

0
106

हाथरस गैंगरेप (Hathras Gang Rape)की वारदार से अब धीरे-धीरे पूरे देश में माहौल गर्मा रहा है. लगातार यूपी सरकार और प्रशासन के खिलाफ आजावें उठ रही हैं. इस बीच मामले को लेकर सफाईकर्मियों का प्रदर्शन अचानक उग्र हो गया. प्रदर्शन कर रही भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया है.

इस निर्मम घटना के विरोध में जुलूस निकाल रहे लोगों को पुलिस ने मेण्‍डु रोड पर रोकने की कोशिश की. इसके बाद हंगामा शुरू हो गया. गुस्‍साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी. इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इस दौरान गुस्‍साई भीड़ ने एक बाइक भी फूंक दी.

इस मामले (Hathras Gang Rape) में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सीएम योगी ने उनके खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में मुक़दमा चलाकर जल्द से जल्द सजा दिलाने का भी आदेश दिया.

अंतिम संस्कार पर गुस्से में हैं लोग

मालूम हो कि हाथरस में गैंगरेप (Hathras Gang Rape) की शिकार दलित लड़की की मौत के बाद परिवार की मर्जी के बगैर पुलिस द्वारा जबरन दाह संस्‍कार किए जाने से यूपी में माहौल गर्म हो गया है. सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश झलक रहा है. दिल्ली के जिस सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता ने आखिरी सांस ली, उसके बाहर प्रदर्शन हुआ, कैंडल मार्च निकला.

क्या है पूरा मामला

मालूम हो कि यूपी में हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में 14 सितंबर को 19 साल की एक दलित लड़की के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म (Hathras Gang Rape) की वारदात हुई थी. पुलिस ने कहा कि पीड़िता को घटना के बाद अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, सोमवार सुबह उसकी हालत गंभीर होने के कारण इलाज के लिये उसे दिल्ली भेजा गया था. इसके बाद इलाज के दौरान उस लड़की ने दम तोड़ दिया.