Uttar Pradesh Exclusive > देश - विदेश > पाकिस्तानी मीडिया ने योगी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे

पाकिस्तानी मीडिया ने योगी सरकार की तारीफ में पढ़े कसीदे

0
694

पड़ोसी देश पाकिस्तान भी कोरोना की संकट से दो चार हो रहा है. यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाक के पार पहुंच गया है. ऐसे में पाक की हर गतिविधी पर नजर रखने वाले लोग भी पाकिस्तानी मीडिया के उस कदम से हैरान हो गए जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार की तारीफ की जा रही थी. नया मामला है पाकिस्तान के चर्चित अखबार द डॉन का. इस अखबार के संपादक फहद हुसैन कोरोना के दौरान योगी सरकार के उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना कर डाली.

डॉन संपादक फहद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा है, “ये ग्राफ ध्यान से देखिए… उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं. यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है.”

 

गौरतलब हो कि देशभर में कोरोना का कहर जारी है. पाकिस्ताना में भी कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. पाकिस्तान में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 1लाख के पार पहुंच गया है जबकि 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

फहद ने कहा हम लॉक़उन की उतनी सख्ती से पालन नहीं कर सके जितना यूपी ने किया. नतीजा ये निकला की उत्तर प्रदेश से ज्यादा लोगों की पाकिस्तान में मौत हो गई. पाक मीडिया के इस कदम से इमरान सरकार बौखला गई है.