Uttar Pradesh Exclusive > देश - विदेश > कोरोना को लेकर राहुल का सरकार पर हमला, कहा- पीएम ने महामारी से मान ली हार

कोरोना को लेकर राहुल का सरकार पर हमला, कहा- पीएम ने महामारी से मान ली हार

0
283

देश में कोरोना के मामले पांच लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं. इस बीच विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को कोरोना महामारी को लेकर घेरने की कोशिश करता रहा है. एकबार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. राहुल गांधी ने कहा है कि पीएम मोदी के पास कोरोना महामारी से लड़ने के लिए कोई रणनीति नहीं बची है और उन्होंने हार मान ली है.

लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लगातार जवाब मांगे जाने के बाद आज उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पर सवाल खड़ा किया. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘कोरोना वायरस देश के नए हिस्सों में तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है. प्रधानमंत्री खामोश हैं. उन्होंने महामारी के सामने आत्मसमर्पण और इससे निपटने से इंकार कर दिया है.’

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोरोना वायरस के मसले पर लगातार मोदी सरकार पर हमला बोलते रहे हैं. इससे पहले उन्होंने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भी प्रधानमंत्री पर कई बार हमला बोला था. राहुल गांधी ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें नरेंद्र मोदी की बजाए सरेंडर मोदी कहा था. वहीं, कांग्रेस नेता ने पिछले हफ्ते के गुरुवार को सवाल किया था कि हमारे सैनिकों को हथियार के बिना खतरे की ओर से किसने भेजा और इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा था कि चीन ने शस्त्रहीन भारतीय सैनिकों की हत्या करके बहुत बड़ा अपराध किया हैं.

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के सबसे ज्यादा 18,552 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंच गया ई. भारत में कोरोना वायरस मरीज़ों की कुल संख्या 5,08,953 हो गई है जबकि इस वायरस से अब तक 15,685 लोगों की मौत हो चुकी है.