Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > गिरफ्तारी से पहले राहुल ने पूछा- क्या हिंदुस्तान में RSS और BJP के लोग ही चल सकते हैं?

गिरफ्तारी से पहले राहुल ने पूछा- क्या हिंदुस्तान में RSS और BJP के लोग ही चल सकते हैं?

0
196

हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिवार वालों से मिलने जा रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की की है. प्रशासन द्वारा डीएनडी पर रोके जाने के बाद हाथरस पैदल जा रहे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को यूपी पुलिस ने धक्का देकर गिरा दिया. इस दौरान राहुल गांधी जमीन पर गिरे गए. उनके हाथों में चोट भी आई है. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तारी से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला और कहा कि क्या इस देश में केवल भाजपा और आरएसएस के लोग की चल सकते हैं.

यह भी पढे: हाथरस में पुलिस ने राहुल को धक्का मार पटका, किया गिरफ्तार

मालूम हो कि हाथरस गैंगरेप में पीड़िता की मौत के बाद यूपी में पुलिस पहले से ही हाशिए पर है. ऐसे में राहुल गांधी के साथ पुलिस के बर्ताव ने नए विवाद को जन्म दे दिया है. उधर राहुल ने पुलिस से पूछा कि उन्हें किस धारा के तहत गिरफ्तार किया जा रहा है. पुलिस ने बताया धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जा रहा है.

राहुल (Rahul Gandhi) के साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद हैं. उन्होंने कहा है कि अहंकारी लाठियां हमें नहीं रोक सकती हैं.

हर हाल में जाएंगे हाथरस

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पुलिस पर धक्कामुक्की का आरोप लगाया. पुलिस के इस बर्ताव के बाद उन्होंने कहा कि क्या इस देश में पैदल चलने का अधिकार है. राहुल गांधी ने कहा है कि धारा 144 में एक आदमी जा सकता है. इसलिए वे अकेले ही जाएंगे लेकिन हाथरस हर हाल में जाएंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “अभी पुलिस वालों ने मुझे धकेल के लाठी मारकर गिराया ठीक है, मैं कुछ नहीं कह रहा हूं, कोई प्रॉब्लम नहीं. इस हिंदुस्तान में क्या RSS और BJP के लोग ही चल सकते हैं? क्या आम आदमी नहीं चल सकता? क्या इस देश में नरेंद्र मोदी ही पैदल जा सकते हैं.”

वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि बर्बाद सरकार का बर्ताव देख कर हैरान हूं. हम बस पीड़िता के परिवार से मिलना चाहते हैं. पता नहीं यूपी पुलिस क्यों डरती है राहुल प्रियंका से.