Uttar Pradesh Exclusive > राजनीती > कांग्रेस की ऐतिहासिक गलतियों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है: संबित पात्रा

कांग्रेस की ऐतिहासिक गलतियों का खामियाजा पूरा देश भुगत रहा है: संबित पात्रा

0
243

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में होने वाली हिंसक झड़प के बाद भारत के 20 सैनिकों की शहादत के बाद से लगातार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. चीन के इस हरकत के खिलाफ जहां पूरे देश में गुस्से का माहौल दिखाई दे रहा है. वहीं लोग मांग कर रहे हैं कि चीनी उत्पादों का बहिष्कार कर चीन को सबक सिखाना चाहिए. इस मामले को लेकर अब सियास भी गरम हो चुकी है और हर दिन आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

इस मामले को लेकर कांग्रेस जहां मोदी सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी हमला बोलते हुए कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलतियों का खामियाजा आज पूरा देश भगत रहा है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत के दो राज्यों के बराबर की जमीन पाकिस्तान और चीन ने हड़प ली है.

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के मां-बेटे ने देश में भ्रम फैलाया हुआ है. उन्होंने कहा कि कई बार चीन, पाकिस्तान को लेकर सवाल किया गया है. ये सवाल 2012 में पूछा गया था, तब कांग्रेस की सरकार ने जवाब दिया था कि पाकिस्तान-चीन ने भारत की 78 हजार स्क्वायर किलोमीटर की ज़मीन हड़प ली है. इतनी जमीन पर हरियाणा जैसे दो राज्य को बसाया जा सकता है.

गौरतलब हो कि भारत- चीन सीमा पर जारी गतिरोध के बीच देश में सियासी पारा भी गर्म हो गया है. हर दिन कांग्रेस जहां केंद्र की मोदी सरकार के ऊपर आरोप लगा रही है. वहीं इस मामले को लेकर बीजेपी भी लगातार पलटवार कर रही है. भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बाद अब संबित पात्रा भी चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के मैदान में उतर गए हैं.