Uttar Pradesh Exclusive > उत्तर प्रदेश > यूपी सरकार ने अनलॉक-2 को लेकर नई गाइडलाइन जारी की, स्कूल-कॉलेज, थिएटर्स रहेंगे बंद

यूपी सरकार ने अनलॉक-2 को लेकर नई गाइडलाइन जारी की, स्कूल-कॉलेज, थिएटर्स रहेंगे बंद

0
992

केंद्र सरकार ने एक जुलाई से शुरू होने वाले अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी कर दी है. इसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य के लिए अनलॉक 2.0 की गाइडलाइन जारी की है. यूपी में स्कूल कॉलेज को 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. साथ ही, मॉल, सिनेमा हॉल और थिएटर्स भी बंद रखने का फैसला लिया गया है.

योगी सरकार ने कहा कि 15 जुलाई से ट्रेनिंग संस्थान खुल सकेंगे. लेकिन उन्हें कोरोना वायरस के बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना होगा. वहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमो का पालन जरूरी होगा. सभी को मास्क पहनना, सैनिटेशन करने जैसे नियमों का पालन भी करना होगा.

राज्य सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक 1 जुलाई से दुकानें खोली जा सकेगीं. हालांकि दुकान पर एक समय में पांच से ज्यादा लोगों को रहने की अनुमति नहीं होगी. सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक सिनेमा हॉल, मेट्रो, स्वीमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, असेंबली हॉल और ओडिटोरियम अभी बंद ही रहेंगे. 31 जुलाई तक अनलॉक 2.0 लागू रहेगा. प्रदेश में नाइट करफ्यू की अवधि कम कर दी गई है. अब रात में 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट करफ्यू लागू होगा.